सागर मर्डर केस में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को मिली जमानत, 26 जुलाई को घुटने का ऑपरेशन

नई दिल्ली: जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की हत्या का आरोप में जेल में बंद ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली की एक सत्र अदालत (सेशन कोर्ट) ने बुधवार को मेडिकल के आधार पर एक हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है. इस मामले में सुशील को दो जून 2021 को गिरफ्तार किया था, तब से वह न्यायिक हिरासत में हैं.

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने पहलवान सुशील कुमार का लिगामेंट फटे होने का संज्ञान लेते हुए उन्हें राहत दी है. रोहिणी जिला अदालत के एडिशनल सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार ने कहा कि ‘याचिकाकर्ता या आरोपी की स्वास्थ्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए 23 जुलाई से 30 जुलाई तक अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया जाता है. साथ ही कोर्ट ने एक लाख रुपये के निजी बॉण्ड और उतनी ही राशि के दो जमानतदार पेश करने पर रिहा करने की बात कही.

घुटने के पास लिगामेंट में लगी चोट
जज ने कहा कि याचिका के मुताबिक सुशील कुमार को दाहिने घुटने के पास लिगामेंट में चोट लगी है. इसकी सर्जरी 26 जुलाई को होनी है. उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी (आईओ) ने मेडिकल रिपोर्ट की पुष्टि की है. इसमें सुशील को सलाह दी गई है कि वह 23 जुलाई को पुसा रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हो जाएं.

24घंटे साथ रहेंगे दो सुरक्षाकर्मी
इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सुशील कुमार को बड़ी राहत दी. साथ ही कोर्ट ने गवाहों को धनकाने और सुशील की सुरक्षा को देखते हुए दो सुरक्षाकर्मियों को 24घंटे उनके साथ रहने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों का खर्च आरोपी पहलवान सुशील कुमार का परिवार वहन करेगा. वहीं खर्च की राशि जेल अधीक्षक के पास एडवांस में जमा करने का भी निर्देश दिया.

कोर्ट ने दिए सख्त निर्देश
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी कहा कि सुशील कुमार को यह भी निर्देश दिया जाता है कि वह अभियोजन पक्ष के गवाहों को न धमकाएं, साथ ही साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ भी न करें और किसी दूसरे अपराध में भी शामिल न हों. साथ ही आईओ को मांगने पर अपनी लाइव लोकेशन भी भेजें. कोर्ट ने कहा कि किसी भी दशा में निर्देशों की अवहेलना करने पर जमानत तत्काल निरस्त कर दी जाएगी.

त्या और आपराधिक साजिश का आरोप
दरअसल पहलवान सुशील कुमार पर संपत्ति विवाद में चार मई, 2021 को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में सागर धनखड़ और उनके दोस्तों जय भगवान और भगत पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा है. इस हमले में घायल सागर धनखड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जिसके बाद सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं एक कोर्ट ने 12 अक्टूबर को सुशील कुमार के अलावा 17 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का आरोप तय किया था.

Related posts

Leave a Comment